Vijay Hazare Trophy : झारखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी में बना डाला कीर्तिमान, जिस टीम ने 10 साल पहले जो…


स्पोर्ट्स डेस्क। विजय हजारे ट्रॉफी में आज शनिवार को एलीट ग्रुप बी में झारखंड और मध्यप्रदेश के बीच पहला मैच इंदोर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में झारखंड ने ईशान किशन की विस्फोटक पारी के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है। झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 422 रन बनाए हैं। ये इस ट्रॉफी का अब तक का सबसे शीर्ष स्कोर है। इससे पहले मध्यप्रदेश ने 2010 में रेलवे के खिलाफ 6 विकेट पर 412 रन बनाए थे।

इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल रहे ईशान किशन ने विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने मात्र 94 गेंदों पर 11 छक्कों व 19 चौकों की मदद से 173 रनों की पारी खेलकर टीम को इस ट्रॉफी के सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। इतना ही नहीं बल्ले के बाद गेंद से भी झारखंड की टीम कमाल दिखा रही है।

मध्यप्रदेश की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 ओवर में 21 रन पर 5 विकेट गंवा दिये हैं। और मैच की स्थिति को देखकर लग रहा है कि झारखंड इस मैच को बड़े अंतर से जीत सकती है। विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले 11 मार्च वहीं फाइनल मुकाबला 14 मार्च को खेला जाएगा।

 

 

 

.(tagsToTranslate)vijayhazaretrophy ishankishan mpvsjharkhand mumbaiindians 94balls173runs bcci ipl highestteamscore mpvsjharkhand 422 416 madhyapradesh railway


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *