WBBL में 100 छक्कों का आंकड़ा पार करने वाली पहली खिलाड़ी बनीं सोफी डिवाइन


सिडनी। न्यूजीलैंड की हरफनमौला खिलाड़ी सोफी डिवाइन महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में 100 छक्कों का आंकड़ा पार करने वाली पहली खिलाड़ी बन गईं हैं। डिवाइन ने शनिवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ स्पॉटलेस स्टेडियम में यह उपलब्धि हासिल की।

डिवाइन के 77 रनों की नाबाद पारी की बदौलत पर्थ स्कॉर्चर्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 31 गेंदें शेष रहते नौ विकेट से हरा दिया। अपनी नाबाद पारी के दौरान, डिवाइन ने तीन छक्के मारे, जिसकी बदौलत उन्होंने डब्ल्यूबीबीएल में 100 छक्कों का आंकड़ा पार किया।

दाएं हाथ की बल्लेबाज डिवाइन ने डब्ल्यूबीबीएल में 74 मैच खेले हैं और अब उनके नाम कुल 101 छक्के हैं। उन्होंने डब्ल्यूबीबीएल में 39.88 की औसत से 2,433 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 103 रन है। डब्ल्यूबीबीएल में, डिवाइन ने 15 अर्धशतक और दो शतक लगाए हैं। 

डब्ल्यूबीबीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे नम्बर पर सिडनी सिक्सर्स की एशलेग गार्डनर हैं, जिन्होंने इस लीग में 63 छक्के लगाए हैं। सिडनी सिक्सर्स की ही एलिसा हीली 48 छक्कों के साथ इस सूची में तीसरे नम्बर पर हैं। 

यह खबर भी पढ़े: अयोध्या में दिवाली की धूम: दीप प्रज्ज्वलन में फिर से रचा इतिहास, 6,06,569 दीपों के साथ जगमग हुई रामनगरी

.(tagsToTranslate)सिडनी(t)न्यूजीलैंड(t)हरफनमौला खिलाड़ी सोफी डिवाइन(t)महिला बिग बैश लीग(t)डब्ल्यूबीबीएल(t)मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ स्पॉटलेस स्टेडियम(t)खेल खबर(t)sydney(t)new zealand(t)allrounder sophie devine(t)womens huge bash league(t)wbbl(t)spotless stadium towards melbourne renegades(t)sports activities information


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *