Climate Forecast Replace Right this moment 17th Feb 2021 Temperature Increase Fog in Delhi – Climate Updates: बसंत…


Climate Replace: दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब है श्रेणी में बनी हुई है

नई दिल्ली:

Climate Forecast Right this moment: देश के कई राज्यों में बसंत ऋतु के आगमन के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में मंगलवार को तापमान सामान्य से अधिक रहा और लोगों को सर्दी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार आज (बुधवार- 17 फरवरी) भी ऐसा ही कुछ रहने का अनुमान है. भारत मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार आज सुबह दिल्ली में तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 2 डिग्री अधिक है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब है श्रेणी में बनी हुई है. सुबह सात बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 332 था. राजधानी दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी काफी कम हुई. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

यह भी पढ़ें

Learn Additionally: ‘जम गई डल झील’, श्रीनगर में टूटा 30 साल का रिकॉर्ड, 1991 के बाद पहली बार माइनस 8.4 डिग्री तापमान

वहीं मुंबई में सुबह तापमान 21.eight डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और दिन भर बादल छाये रहने के अनुमान हैं. बेंगलुरु में भी सुबह तापमान 19.four डिग्री दर्ज किया गया वहीं आद्रता 71 फीसदी रही. जबकि कोलकाता में सुबह तापमान 20.6 डिग्री रहा. मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम खुश्क रहने का अनुमान है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाये रहने की संभावना है.

Learn Additionally:​ कड़ाके की ठंड में सड़क के कुत्तों का ख्याल रख रही है यह लड़की 

Newsbeep

इससे पहले मंगलवार को लोगों से गर्मी से राहत मिली. यूपी में पिछले 24 घंटों में मौसम आम तौर पर खुश्क रहा. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को मुरादाबाद मंडल में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गयी, जबकि प्रदेश के अन्य इलाकों में कोई खास बदलाव नहीं देखा गया. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस मुजफ्फरनगर में दर्ज किया गया जबकि 31 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ झांसी सबसे गर्म रहा. वहीं पंजाब और हरियाणा में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 10.three डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

Video: ‘जम गई डल झील’, श्रीनगर में ठंड का टूटा 30 साल का रिकॉर्ड

.(tagsToTranslate)Climate(t)Climate Forecast(t)Climate Forecast Newest Updates(t)rainfall alert(t)IMD updates(t)IMD climate Updates(t)delhi air high quality(t)delhi AQI(t)मौसम की खबरें(t)मौसम अपडेट्स(t)वेदर अपडेट्(t)दिल्ली में आज तापमान(t)दिल्ली में आज का मौसम


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *