Zomato Begins takeaway service at zero fee for eating places । Zomato ने शुरू की ये नई सर्विस,…


मुंबई: ऑनलाइन ऑर्डर (On-line Meals Order) के जरिए रेस्टोरेंट (Restaurant) से घर तक खाना पहुंचाने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) ने रेस्टोरेंट्स को बड़ी राहत दी है. जोमेटो अब खाना पहुंचाने के एवज में रेस्टोरेंट से कोई कमीशन नहीं लेगी. इस योजना के तहत जोमैटो ने टेकअवे सर्विस (Takeaway Service) की शुरुआत की है. अब कस्टमर जोमैटो के ऐप से फूड ऑर्डर कर सकते हैं और खुद ही अपना ऑर्डर पिक कर सकते हैं.

‘अपेक्षाकृत वृद्धि नहीं’
जोमैटो ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि खानपान कारोबार कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते शुरुआती झटके के बाद अब रफ्तार पकड़ रहा है, लेकिन अपेक्षाकृत वृद्धि नहीं हुई है. ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है, ‘अपनी पिछली कोविड-19 रिपोर्ट में हमने लिखा था कि किस तरह महामारी के कारण शुरुआती झटके के बाद खानपान आर्डर कारोबार जोरदार वापसी कर रहा है. आज हम कोविड-19 से पहले के जीएमवी (सकल माल मूल्य) के मुकाबले 110 प्रतिशत पर हैं.’

VIDEO

13 करोड़ से अधिक ऑर्डर पहुंचाए
जोमैटो ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार खाद्य आपूर्ति सुरक्षित है और लोगों को खाद्य पैकेजिंग से डरना नहीं चाहिए. हमने मार्च में लॉकडाउन की शुरुआत से अब तक 13 करोड़ से अधिक ऑर्डर पहुंचाए हैं, खानपान और इसकी पैकिंग के जरिए कोविड-19 संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है.

‘व्यापार पूरी तरह पटरी पर नहीं’
आगे कहा गया है कि संकेत उत्साहजनक हैं, लेकिन यह वृद्धि एक समान नहीं है. खाद्य सेवा उद्योग अभी भी पूरी तरह पटरी पर नहीं आ सका है. ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक इस क्षेत्र को कोविड-19 से पहले के स्तर पर वापस लाने के लिए अभी भी मदद की जरूरत है और इस दिशा में जोमैटो हरसंभव प्रयास कर रही है. इसी प्रयास के तहत जोमैटो ने रेस्टोरेंट के लिए शून्य कमीशन पर ऑर्डर पहुंचाने की पेशकश की है.
(INPUT: भाषा)

LIVE TV
 

.(tagsToTranslate)जोमैटो(t)Zomato(t)On-line Meals Order(t)Takeaway service(t)eating places(t)Coronavirus


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *